मंत्री भंवरलाल की हालत गंभीर, एयर एम्बुलेंस से किया मेदांता शिफ्ट, मुख्यमंत्री रहे मौजुद, (देखें फोटो)

0


दर्पण न्यूज़, जयपुर।
राजस्थान की गहलोत सरकार में सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल को एयरलिफ्ट कर जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इससे पहले आज सुबह सवाई मानसिंह अस्पताल से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एंबुलेस के ज़रिये उन्हें एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया। इस दौरान सीएम गहलोत भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।
दरअसल, मंत्री मेघवाल के परिजनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनके आगे के इलाज के लिए मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किये जाने की इच्छा जताई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से सम्पर्क किया। डॉ. त्रेहान ने मेघवाल के वर्तमान में चल रहे उपचार पर संतोष व्यक्त किया और एयरलिफ्ट करने की व्यवस्था की।
मंत्री मेघवाल को एयरलिफ्ट के ज़रिये जयपुर से गुडग़ांव हालांकी गुरुवार को ही किया जा रहा था, लेकिन दिल्ली में आंधी चलने की वजह से एअरलिफ्ट करना संभव नहीं हो सका। ऐसे में आज सुबह उन्हें एयरलिफ्ट किये जाने का फैसला लिया गया।
वरिष्ठ चिकित्सकों ने बुधवार को ही मंत्री मास्टर भंवर लाल मेघवाल को ब्रेन हेमरेज होने की पुष्टि की थी। इसके बाद उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल से एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर्स ने उन्हें ब्रेन हेमरेज और राइट साइड में पैरालिसिस होने की पुष्टि की थी। इसके बाद से ही उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर बुधवार को ही मेघवाल के उपचार के लिए 8 विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम गठित की गई और यह टीम निरंतर उनका उपचार कर रही है। मेघवाल के परिजनों की मंशा के अनुरूप मुख्यमंत्री ने उपचार के लिए अस्थमा रोग विशेषज्ञ डॉ. वीरेंद्र सिंह को भी एसएमएस हॉस्पिटल बुलवाया था।
डॉ. वीरेंद्र सिंह और मेघवाल के परिजनों ने उन्हें उपचार के लिए मेदांता चिकित्सालय में शिफ्ट करने की इच्छा जाहिर की थी। इधर, चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी निरंतर मेघवाल के उपचार की एवं अन्य व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More In जयपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

जिला मजिस्ट्रेट गौतम ने लगाई धारा 144  कोरोना संक्रमण के चलते दो थाना क्षेत्र में लागू की निषेधाज्ञा

जिला मजिस्ट्रेट गौतम ने लगाई धारा 144  कोरोना संक्रमण के चलते दो थाना क्षेत्र में लागू की …