‘जासूं रै जासूं म्हैं तो वोट देवण नैं जासूं’ जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया मतदाता जागरुकता राजस्थानी गीत का विमोचन

0

‘जासूं रै जासूं म्हैं तो वोट देवण नैं जासूं’
जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया मतदाता जागरुकता राजस्थानी गीत का विमोचन

बीकानेर, (बीकानेर दर्पण न्यूज़)। मतदाता जागरुकता के लिए तैयार राजस्थानी गीत ‘जासूं रै जासूं म्हैं तो वोट देवण नैं जासूं’ का विमोचन मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. एन. के. गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा ने कलक्ट्रेट सभागार में किया।
इस अवसर पर डाॅ. गुप्ता ने कहा कि मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा यह पहल की गई है। इस गीत के माध्यम से जिले के दूरदराज इलाकों में मतदाता जागरुकता के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फेसबुक पेज, ट्विटर अकाउंट तथा जिला निर्वाचन कार्यालय की वेबसाइट के माध्यम से भी मतदाता जागरुकता से संबंधित जानकारी प्रसारित की जा रही है। सात दिसम्बर को होने वाले विधानसभा चुनावों में शत-प्रतिशत मतदाता, अपने मताधिकार का उपयोग करें, इसके लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं।
पुलिस अधीक्षक गोदारा ने कहा कि गीत, कार्टूंस जैसे माध्यमों से अधिक से अधिक मतदाताओं को प्रेरित किया जा सकता है। स्वीप प्रकोष्ठ के सहप्रभारी राजेन्द्र जोशी ने कहा कि मतदाता जागरुकता के लिए पारम्परिक तरीकों से साथ हाइटेक साधनों का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह गीत जनसंपर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य द्वारा लिखा गया है। जयकमल स्टूडियो द्वारा कम्पोज किए गए गीत को सुरेन्द्र पारीक, प्रताप दास तथा ठाकुर दास स्वामी ने अपने स्वर दिए हैं।

Load More Related Articles
Load More In बीकानेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना महामारी के लिए हुए लाॅक डाउन को देखते हुए बीकानेर कलक्टर ने जारी की हेल्पलाईन एप (पढें पूरी खबर)

राजस्थान राज्य अभिलेखागार ने बनाया होम डिलीवरी के लिए एप्प कोरेाना संक्रमण की रोकथाम में म…