…तो क्या अब बंद हो जाएगा मशहूर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, जानें क्या है मामला?

0

सोनी टीवी का विवादित शो ‘पहरेदार पिया की’ के बाद टीवी के एक और मशहूर शो पर बैन का खतरा मंडरा रहा है। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारत में सबसे ज्यादा टीआरपी लाने वाला प्रख्यात कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की, जो अपने एक सीन की वजह से विवादों में फंस गया है। खबरों की माने तो यह मामला इतना आगे बढ़ गया है कि लोग शो के बैन कराने की मांग कर रहे हैं।
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सोनी सब आने वाला मशहूर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पर ‘ईशनिंदक’ सीन दिखाने के आरोप लगाते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने इस पर तत्काल बैन लगाने की मांग की है। बता दें कि ‘तारक मेहता…’ का पहला एपिसोड 28 जुलाई, 2008 को प्रसारित हुआ था। तब से अब तक यह दर्शकों को मनोरंजन करता आ रहा है।
एसजीपीसी प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ धारावाहिक ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई है और ऐसा करना ‘सिख सिद्धांतों’ के खिलाफ है। बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीआरपी की दौड़ में हमेशा टॉप फाइव में बना रहता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बादुंगर ने कहा कि कोई भी अभिनेता या कोई भी चरित्र खुद की दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के साथ समानता नहीं कर सकता। यह अक्षम्य कृत्य है। बता दें इससे पहले पिछले दिनों ही सोनी टीवी के शो ‘पहरेदार पिया की’ को बैन करने के लिए दर्शकों के एक वर्ग ने ऑनलाइन अभियान शुरू कर दी थी, जिसके बाद यह शो को बंद कर दिया गया। अब देखना हो कि ‘तारक मेहता…’ पर क्या कार्रवाई होती है?

Load More Related Articles
  • बिग बॉस में दिख सकती हैं ‘भाभीजी’!

    मुंबई। कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो बिग बॉस का 11वां सीजन जल्दी ही शुरू होने वाला है। हालांक…
Load More In टेलीविजन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना महामारी के लिए हुए लाॅक डाउन को देखते हुए बीकानेर कलक्टर ने जारी की हेल्पलाईन एप (पढें पूरी खबर)

राजस्थान राज्य अभिलेखागार ने बनाया होम डिलीवरी के लिए एप्प कोरेाना संक्रमण की रोकथाम में म…